Whatsapp chat me lock kiase lgaye | (व्हाट्सएप चैट में लॉक लगाए )

How to Lock in Personal Chats in WhatsApp?

How to Lock in Personal Chats in WhatsApp?

क्या आप Whatsapp के कुछ personal chat को lock करना चाहते है ताकि केवल आप ही उनसे बात कर सके तो ,आप एकदम अच्छी आर्टिकल पर आए हैं आज हमको इसमें आपको बताएंगे कि आप कैसे अपने व्हाट्सएप के कुछ चुनिंदा लोगों के चैट के लिए पासवर्ड लगा सकते है 

 

आजकल व्हाट्सएप का इस्तेमाल बहुत ज्यादा हो रहा है ज्यादातर आपके फैमिली गर्लफ्रेंड या अन्य दोस्तों से जो बातें गोपनीय होती है वह भी आप व्हाट्सएप  के जरिए कर देते हैं तो कोई भी अगर आपका फोन लेता है तो फिर डर बना रहता है कि वह मेरा पर्सनल चैट देख ना ले तो उसको सॉल्व करने के लिए ही आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने व्हाट्सएप चैट को लॉक कर सकते हैं। 


व्हाट्सएप चैट को लॉक करने के लिए नीचे कुछ स्टेप बताए गए हैं जिनका यूज़ करके आप अपने व्हाट्सएप के चैट को लॉक कर सकते हैं। तो हेलो दोस्तो आज फिर आपका हमारे इस ब्लॉग DK technozone पर तहे दिल से स्वागत है, चलिए शुरू करते है। 

WhatsApp Chat Lock kaise karen

अगर आपको whatsapp chat lock करना चाहते है तो इसके लिए आपको whatsapp chat locker  app डाउनलोड करना पड़ेगा जो हमने नीचे प्रोवाइड करा दिया है लेकिन सबसे पहले आप उसके स्टेप कर लीजिए क्योंकि वह बहुत ही जरूरी है शायद आप इसके step को ना कर पाए क्योंकि थोड़ा कठिन है अन्य की तुलना में तो नीचे हमने step by step बता रखा है कि कैसे आप अपने  कर सकते हैं whatsapp chat locker app के द्वारा। 

चलिए व्हाट्सएप चैट में लॉक लगाने की प्रक्रिया को समझते हैं step by step

Steps for lock chat in WhatsApp 

Step#1:- instal the Chat Locker App 

App को अपने फोन में प्ले स्टोर पर जाकर Install करे। इसका लिंक हमने नीचे दे दिया है। 

Step#2:- set the app language

Chat Locker App में खोलते ही Language Set करने को बोलता है तो आप अपना हिंदी या English language सेट कर लीजिए। 


Step#3:- Password bnaye

जब आप एप की भाषा सेट कर लेंगे तो आपको पासवर्ड बनाने के लिए बोलेगा आपको तीनो बॉक्स में same password डाल देना है और पासवर्ड बनाते समय ध्यान रखें कि आपका पासवर्ड मजबूत होना चाहिए ताकि कोई दूसरा उसको कभी खोल न पाए , तीनो बॉक्स में same password enter कर के next कर देना है। 

Whatsapp chat me lock kiase lgaye | (व्हाट्सएप चैट में लॉक लगाए )
set password 

या तो आप अंत वाले बॉक्स में Enter Hint Password के जगह पर कुछ भी डाल दीजिए ताकि जब आप पासवर्ड भूल जाए तो आसानी से उसे पुनः प्राप्त कर सके aap में आप एक क्लिक में अपने पासवर्ड को बंद भी कर सकते है 

Step#4:- click on plus icon

अब Plus Icon (+) पर Click करेंगे तो आपको बहुत सारे ऑप्शन खुल कर आयेंगे लेकिन आपको वहा सबसे उपर वाला ऑप्शन lock whatssap chat को चुनना है। 

Whatsapp chat me lock kiase lgaye | (व्हाट्सएप चैट में लॉक लगाए )


Step#5:- Lock WhatsApp Chat पर Click करें 

जब आप उस पर क्लिक करेंगे तो आपको बताएगा कि व्हाट्सएप चैट सिक्योर है उसके बाद आपको ओके कर देना है वह अभी काम नहीं करेगा थोड़ा देर उसको परमिशन देना पड़ता है अपनी सेटिंग में जाकर उसके लिए accessibility ऑन करना होता है जो accessibility setting में सबसे नीचे में आपको एप में मिल जायेगा 

सेटिंग for lock WhatsApp chat
Acccecibility setting 


Step#5:- जिस चैट को लॉक करना चाहते है उसे चुने। 

जब आप उसे परमिशन दे देंगे तो उसके बाद आपको उस चैट पर क्लिक करना है जिसको लॉक करना चाहते है उसके बाद वह आपको व्हाट्सएप मे रीडायरेक्ट करेगा वहां से आप किसी भी चैट पर एक क्लिक करेंगे तो वह लॉक हो जाएगा और फिर इसे अपने आ जाएगा और आपको कुछ ऐसा इंटरफ़ेस देखने को मिलेगा कि यह सब सेट लॉक हो चुकी है

Whatsapp chat me lock kiase lgaye | (व्हाट्सएप चैट में लॉक लगाए )
चैट लॉक pop-up मैसेज 


Step#6:- Done आपने अपना  whatsaap chat lock करना सिख लिया

इतना सब करने के बाद आपका वह व्हाट्सएप चैट लॉक हो जाएगा अब जब जब भी आपसे घूमने जाएंगे तो आपको लॉक मांगेगा इंसटैंटली लॉक मांगता है तो ऐसे करके आप अपने पर्सनल और प्राइवेट चैट या फैमिली के कुछ मैसेजेस को सिक्योर कर सकते हैं अन्य लोगों से ताकि उन्हें केवल आप ही देख पाए अन्य लोगों को एक्सेस ना कर पाए। 

Chat locked
Done ✅ chat locked now

Download File

Conclusion – 

आज हमने आपको बताया कि कैसे आप अपने  whatsapp chat को lock कर सकते हैं पूरी जानकारी हमने हिंदी में दी ताकि आप अपने व्हाट्सएप चैट कर लॉक कर पाए आशा है आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी तो इसे अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करें ताकि वह भी अपनी व्हाट्सएप चैट को lock 🔒 कर सके और कुछ अपने प्राइवेट मैसेजेस को बचा सके अन्य लोगों से और हमारे इस ब्लॉग को फॉलो जरूर कीजिएगा नीचे आपको follow वाला बटन मिल जाएगा 👇🏻ताकि आप फ्यूचर में आने वाले टिप्स ट्रिक्स को मिस ना कर पाए।

 आज आपने क्या क्या सीखा

How to :-

whatsapp chat lock

whatsapp personal chat lock

whatsapp chat locker

locker for whatsapp chat

|| धन्यवाद||

Last word

In this post we will provided information about Whatsapp chat me lock kiase lgaye | (व्हाट्सएप चैट में लॉक लगाए ), If you enjoy this post, kindly share it with your friends. For any queries, feel free to join our Telegram channel, where we share exclusive and informative content. Many valuable tips are exclusively available on our Telegram channel. Stay updated with your favorite source, DK Technozone.

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

Paid Templates

Blogger themes

Movie theme

codes for blogger

Grafix Material