Call recording करते वक्त होने वाले अनाउंसमेंट को कैसे बंद करे

How to stop this call now has been recorded 

Call recording करते वक्त होने वाले अनाउंसमेंट को कैसे बंद करे

जब से Google ने Android पर Google फ़ोन को डिफ़ॉल्ट डायलर के रूप में स्थापित करना अनिवार्य कर दिया, कई उपयोगकर्ताओं ने कॉल रिकॉर्डिंग अलर्ट के बारे में शिकायत करना शुरू कर दिया।
Google उल्लेख करता है कि उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता को महत्व देने के लिए अलर्ट है। लेकिन ऐसी स्थितियां हैं जहां बिना किसी अलर्ट के कॉल रिकॉर्ड करना निजता से ज्यादा महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, जहां दूसरे व्यक्ति की रिकॉर्डिंग को कानूनी साक्ष्य के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, और अलर्ट रिकॉर्डिंग के पूरे उद्देश्य को नष्ट कर सकता है। इसलिए, आज मैं किसी भी Android फ़ोन पर Google फ़ोन डायलर में कॉल रिकॉर्डिंग घोषणा को अक्षम करने का एक तरीका साझा कर रहा हूँ।

Google फ़ोन में कॉल रिकॉर्डिंग अलर्ट को अक्षम करने के चरण

अधिकांश Android उपयोगकर्ताओं को Google फ़ोन ऐप में कॉल रिकॉर्डिंग अलर्ट के बारे में शिकायत करते देखा जा सकता है। सैमसंग और वीवो जैसे कुछ ही ब्रांड अपना खुद का फोन ऐप पेश करते हैं जो बिना किसी चेतावनी के कॉल रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है। इसके अलावा आप वनप्लस फोन पर कॉल रिकॉर्ड चेतावनियों को भी डिसेबल कर सकते हैं।

यदि आप अधिकांश Android उपयोगकर्ताओं में से हैं जो अलर्ट अधिसूचना से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आप इन चरणों का पालन करके इसे अक्षम कर सकते हैं:

Step for disable call recording announcement

Call recording announcement को डिसेबल करने के निम्न स्टेप ये है। 

  1. Google Play Store से अपने फोन पर TTSLexx ऐप डाउनलोड करें।
  2. अपनी फ़ोन सेटिंग खोलें, और भाषाएँ और इनपुट खोजें। टेक्स्ट टू स्पीच आउटपुट पर क्लिक करें।
  3. रिकॉर्डिंग को म्यूट करने के लिए एक्सेसबिलिटी की परमिशन इस एप के लिए ऑन करे।
  4. पसंदीदा इंजन पर टैप करें, और इसे TTSLexx में बदलें। ओके पर क्लिक करें।
  5. अब, होम स्क्रीन पर वापस जाएं और फोन ऐप आइकन को देर तक दबाएं। ऐप इंफो पर टैप करें।
  6. Clear Data पर क्लिक करें और फिर Clear All Data पर क्लिक करें।
  7. और अब जब भी आप किसी का कॉल रिकॉर्ड करेंगे तो उसको आवाज नही जायेगा था तक की आपको भी सुनाई नहीं देगा।

Download 

Conclusion 

जब भी आप कॉल के दौरान रिकॉर्ड बटन दबाते हैं, कॉल कनेक्ट होने से पहले अलर्ट चलाया जाएगा। इस तरह, दूसरे व्यक्ति को रिकॉर्डिंग अलर्ट बिल्कुल भी नहीं सुनाई देगा, ऐसा ही तब होता है जब आप कॉल उठाते हैं जब भी कोई कॉल रिकॉर्ड कर रहा होता है। कॉल रिकॉर्डिंग घोषणा को अक्षम करने की तरकीब एक XDA डेवलपर द्वारा खोजी गई थी। ऐसे ही और टिप्स और ट्रिक्स के लिए बने रहें DK technozone के साथ 💓।

Last word

In this post we will provided information about Call recording करते वक्त होने वाले अनाउंसमेंट को कैसे बंद करे, If you enjoy this post, kindly share it with your friends. For any queries, feel free to join our Telegram channel, where we share exclusive and informative content. Many valuable tips are exclusively available on our Telegram channel. Stay updated with your favorite source, DK Technozone.

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

Paid Templates