10 Din purane whatsapp massesge ko delete for everyone kre ✅

पुराने व्हाट्सएप मैसेज को दोनों ओर से कैसे डिलीट करें। 
पुराने और गलती से हो गए मेसेज को टाइम खतम होने के बाद भी दोनो ओर से कैसे डिलीट करें। 

Whatsapp ke purane message Ko kaise delete Karen

क्या आप भी अपने पुराने से पुराने मैसेज को दोनों ओर से डिलीट करना चाहते हैं अपने व्हाट्सएप पर तो यह मुमकिन है अगर आप चाहते हैं कि मैंने बहुत दिन पहले या कुछ घंटों पहले क्योंकि व्हाट्सएप केवल 30 मिनट या ज्यादातर एक घंटा और जीबी व्हाट्सएप में भी शायद आपको केवल 24 घंटे की मोहलत मिलती है जिसमें आप अपने मैसेज को दोनों से डिलीट कर सकते हैं लेकिन आज हम एक ऐसी तरीका लेकर आ गयाहै हैं जिसकी मदद से आप दोनों और के मैसेज को कभी भी डिलीट कर सकते हैं चाहे वह कितनी भी दिन पुराना क्यों ना हो गया हो। 

व्हाट्सएप के मैसेज को दोनों से कैसे डिलीट करें

How to delete old message from both side in WhatsApp

अगर आपने किसी को गलत मैसेज कर दिया है या गलती से चला गया है तो आप इसके लिए सोचते हैं कि कैसे मैं उस मैसेज को टाइम रहते डिलीट कर दु ताकि वह उस मैसेज को ना देख पाए हालांकि टेलीग्राम में यह फीचर पहले से है कि आप कितने पुराने चैट को डिलीट कर सकते हैं लेकिन व्हाट्सएप नहीं है फीचर अभी नहीं आया है।  व्हाट्सएप अपने फीचर्स को लगातार अपडेट कर रहा है शायद यह फीचर आगे आ जाए लेकिन यह दोनों से डिलीट करने वाला पीछे बहुत ही सिक्योर हो जाता है और व्हाट्सएप इतनी सिक्योरिटी लगता है हमें कि अभी प्रोवाइड नहीं करेगा। 

Whatsaap के मैसेज को डिलीट करने के लिए ऐप लगेगा?

अगर आपको अपने मैसेजेस को दोनों से डिलीट करना है तो इसके लिए ना ही आपको कोई ऐप डाउनलोड करना है ना ही कोई सॉफ्टवेयर नहीं कुछ भी नहीं डाउनलोड करना बस आपके मोबाइल से यह हो सकता है कैसे हो सकता है चलिए जानते हैं कि आप दोनों ओर के मैसेज कैसे डिलीट कर सकते हैं। 

यहां पर कुछ स्टेप दिए गए है जिनको कर के आप अपने पुराने व्हाट्सएप मेसेज को डिलीट कर सकते है 

स्टेप 1: व्हाट्सएप में दोनों से मैसेज डिलीट करने के लिए आपको अपना व्हाट्सएप खोलना है और उस चैट को देखना है जिस को डिलीट करना चाहते हैं उससे तो पहले देखिए कि वह कितने दिन को कितने समय पर कितने मिनट पर भेजा गया है


स्टेप 2: उसके बाद आपको अपने सेटिंग में जाना है वहां आपको रीज़न है लैंग्वेज में टाइम का डेट में कहीं भी आपको टाइम एंड डेट देख लेना है कहां पर है अपने सेटिंग में और वहां पर आपको सेट ऑटोमेटिक वाला ऑप्शन ऑफ कर देना

स्टेप 3: इसके बाद आप अपने मोबाइल को ऑफलाइन मोड में डाल दीजिए


स्टेप 4:इसके बाद आपको वह डेट सिलेक्ट करना है जिस देश पर अपनी उस मैसेज को वहां पर भेजा है यानी कि वही डेट जिसको अपने वहां से देखा था कि कितने दिन पहले मैंने उसको मैसेज किया है कितने बज के कितने मिनट पर तो आप उसने एक 2 मिनट ज्यादा ही सेट करें क्योंकि पहले सेट करेंगे तो दिक्कत हो सकता है आपको वेट करना पड़ेगा लेकिन अगर आप वेट कर सकते हैं तो कुछ मिनट पहले ही डाल लीजिए क्योंकि कुछ लोग स्लो होते हैं ऐसे कामों के लिए तो आप को एकदम एक्यूरेट उसी टाइम पर अपने घड़ी के सुई को सेट करना है यानी कि मोबाइल के टाइम को सेट करना


स्टेप 5: आपका मोबाइल ऑफलाइन मोड में अभी भी होना चाहिए फिर आप अपने व्हाट्सएप पर आ जाइए और जिस मैसेज को डिलीट करना चाहते हैं टाटा ऑन कीजिए और ऑफलाइन और पहले ऑफ कर लीजिएगा और उसके बाद डाटा जीवन करें उस पर देखेंगे आपकी वह मैसेज उसी टाइम को भेजा गया होगा

व्हाट्सएप मैसेज को दोनो तरफ से डिलीट करने का दूसरा तरीका, Another way to delete WhatsApp message from both sides


स्टेप 1. आपको अपने फ़ोन  पर वाई-फाई और मोबाइल डेटा दोनों को ऑफ करना पड़ेगा। ध्यान रहे आपका नेट ऑन नहीं होना चाहिए।

स्टेप 2. अब, आपको सेटिंग्स के ऐप्स सेक्शन में जाना होगा और व्हाट्सएप को सर्च करना है।

स्टेप 3. अपने फ़ोन में WhatsApp पर कुछ देर तक टैप करें और 'App info, पर टैप करें और app information में चले जाना है।

स्टेप 4. अब आपको whatssap को Force To Stop करना है।

स्टेप 5. अब आपको अपने फ़ोन की सेटिंग में जाना है और फ़ोन की डेट और टाइम को चेंज करना है।

स्टेप 5. जिस चैट को आप डिलीट करना है उस चैट का टाइम और डेट आप देख लें चैट में जाकर। इसके बाद फ़ोन की सेटिंग में जाकर अपने फ़ोन का डेट और समय को बदल दीजिए उसी टाइम पर जब आपने msg किया था। 

स्टेप 6. साथ में ही आपको उस मैसेज को सेलेक्ट करके रखना है जिसेको आप डिलीट करना चाहते हैं। और यहां आप 'Delete For Everyone' को सलेक्ट करना है ताकि ज्यो ही टाइम अपने समय पर आए तो आप उसे डिलीट कर दे। 

स्टेप 7. फिर डिलीट कर देने के बाद आपको अपने मोबाइल फ़ोन की डेटा ऑन करना है और फ़ोन सेटिंग में जाकर वापस से टाइम और डेट को सही कर देना है।

स्टेप 8. और ऐसे आप देख पाएंगे कि जो मैसेज को आप ने डिलीट किया है वो मैसेज चैट में नहीं दिखाई देगा। 

आखिर क्यों

टाइम चेंज करने से यह हो जाता है और एरोप्लेन मोड डालने से यह हो जाता है कि व्हाट्सएप को पता भी नहीं लगता कि आदमी कितना पीछे अपने अतीत में चला गया है कितना अमेजिंग है नहीं है सब और यूं ही आप व्हाट्सएप खोलते हैं व्हाट्सएप को थोड़ा देर लगता है अपने टाइम को मतलब मेंटेन करने में तो आप उसी टाइम में उस मैसेज को डिलीट कर सकते हैं क्योंकि वही टाइम होगा जिस टाइम को आपने उस मैसेज को उस पर भेजा है तो यह बहुत ही सिंपल हो जाता है किसी मैसेज को किसी भी पुराने मैसेज को डिलीट करने के लिए। 

टाइम का सही उपयोग कर के डिलीट करे 

जब आप देखें कि ऊपर और मैसेज वाला टाइम सेम है तो उसी टाइम लोंग प्रेस करके और उसको डिलीट फॉर एवरीवन कर दे वहां पर आपको हंड्रेड परसेंट का ऑप्शन देखने को मिलेगा जब आपका घड़ी का टाइम भी अपने उतना पर किया होगा और उसी दिन उसी टाइम अपने उसी  बंदे को मैसेज किया होगा। 

Conclution 

अगर आपका अगर डिलीट नहीं हो पाता है तो इसके लिए आप जब वह टाइम कभी-कभी चेंज हो जाता है तो उसके लिए आपको वह वाली टाइम को फिर से ऑटोमेटिक सेट कीजिए और फिर से मैनुअली उसको कीजिए सबसे पहले आपको व्हाट्सएप पर नहीं आना है व्हाट्सएप पर आपको बस वही टाइम देखने आना है जो आपने चैट करते समय किया है यानी कि अगर आपने एक-दो दिन पहले चैट किया है और उसको डिलीट करना चाहते हैं तो पहले आप देख लीजिए कि 2 दिन पहले मैंने सेट किया है तो फिर आप अपने टाइम वाले सेटिंग में जाकर 2 दिन पीछे कर दीजिए अपने क्लॉक को और फिर वहां पर जाईए। 

Result 

ऐसे करते हुए आप कितने पुराने मैसेज को डिलीट कर सकते हैं दोनों ओर से। 

प्लस + प्वाइंट

अगर आपको हमारी यह व्हाट्सएप की ट्रिक अच्छी लगी है तो हमारे ब्लॉक को यार फॉलो कर दो ऐसे टिप्स आपको कहीं नहीं मिलेंगे हमको पता है तो इस ब्लॉग पर बहुत ही अमेजिंग और सीक्रेट टिप्स ट्रिक्स शेयर होती रहती है तो आप इस को फॉलो जरूर करें या कभी भी मन करे कुछ जाने का तो गूगल पर डीजे टेक्नोजम शेयर जरूर करें और अगर आपको बहुत कुछ जानना है टिप्स एंड ट्रिक्स तो हमारे अन्य पोस्ट देखिए आपको कुछ अलग सीखने को जरूर मिलेगा। 


इस पोस्ट में आपने जाना। 

समय सीमा के बाद व्हाट्सएप मैसेज कैसे डिलीट करें? How to delete WhatsApp messages after 24 hours। 

How to delete WhatsApp message after time limit।

How to delete WhatsApp message after time limit। 

How can I permanently delete WhatsApp messages from both sides 2021। 

If I delete a message on WhatsApp will the recipient know। 



Last word

In this post we will provided information about 10 Din purane whatsapp massesge ko delete for everyone kre ✅, If you enjoy this post, kindly share it with your friends. For any queries, feel free to join our Telegram channel, where we share exclusive and informative content. Many valuable tips are exclusively available on our Telegram channel. Stay updated with your favorite source, DK Technozone.

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

Paid Templates