Whatsapp ka brand new privacy feature।

Whatsapp ka brand new privacy feature। 

व्हाट्सएप का नया फीचर आया है जो गोपनीयता के लिए बहुत ही अच्छा है इस फीचर के लिए सभी लोग बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे आखिरकार यह फीचर आ ही गया है इसमें आपकी प्राइवेसी बहुत ही अच्छे से प्रोटेक्ट होगी। 


जैसा कि आपको पता है कि आप जब भी व्हाट्सएप में कुछ डालते हैं तो बहुत सारे लोगों से देखते हैं या मान लीजिए आपकी डीपी है आप नहीं चाहते कि यह लोग हमारी डीपी देखे या आपका लास्ट सीन है जो आप चाहते हैं कि कुछ ही लोग देख पाए। 

Whatsapp ka brand new privacy feature।



आप यह सब मुमकिन है क्योंकि अब आपको एक फीचर मिलता है जिससे आप अपने व्हाट्सएप के लास्ट सीन प्रोफाइल फोटो और अबाउट को भी देखने वाले के लिए लोगों को चुन सकते हैं। 



Whatsapp new privacy feature 2022

व्हाट्सएप में यह पहले फीचर नहीं था लेकिन अब एक गया है जिस्की मदद से आप चुनिंदा कॉन्टैक्ट को ही अपना प्रोफाइल फोटो last seen  और about दिखा सकते  है 


व्हाट्सएप की ये privacy setting kaise करें 


इसको ऑन करने के लिए आपको ये स्टेप फॉलो करने है



1: सबसे पहले आपको व्हाट्सएप खोल कर को फ्री डॉट पर क्लिक कर कर अपने सेटिंग में जाना है। 


2: सेटिंग में आपको अकाउंट में जाना है। 


3: उसके बाद आपको प्राइवेसी में जाना है।  


4: वहां पर आपको लास्ट सीन अबाउट और प्रोफाइल फोटो और स्टेटस मिल जाएंगे। 


5: अब जिनको भी आप चेंज करना चाहते हैं मान लीजिए की फोटो को चेंज करना है तो प्रोफ़ाइल फोटो में क्लिक करेंगे। 


6: वहां आपको एक नया ऑप्शन मिलेगा my contact except। 


7: व्हाट्सएप कौन कांटेक्ट को चुन लेना है जिनको आप अपनी फोटो नहीं दिखाना चाहते हैं। 


8: फिर आपको राइट ✅ क्लिक करके सेंड कर देना है अब आपका फोटो वह लोग नहीं देख पाएंगे कभी भी जब तक आप उनको वहां से हटाएंगे नहीं। 




एक और टिप्स जो आपको नहीं पता होगा। 

जब आप किसी का भी स्टेटस देखते हैं चाहे वह फोटो या वीडियो हो तो आप उसको बीच में रुकने के लिए आपको उसपर लॉन्ग प्रेस करना पड़ता है और अगर आप प्रेस करके रखेंगे तो कुछ हिस्सा ढक जाता है। 


 तो क्या करें कि बिना छुए उसको हम रोक सके इसके लिए आपको करना क्या है कि आप अपना तीन उंगली🤟 लीजिए और स्टेटस पर एक बार टैप कर दीजिए ऐसे करने से आपका स्टेटस वहीं रुक जाएगा ट्राई करके देखिएगा जब आप तीनों उंगलियां एक साथ चलते हुए वीडियो या फोटो और टैप कर देंगे और छोड़ देंगे तो आपका चलता हुआ status वहीं पर रुक जाएगा उसके बाद आपको फिर से स्टार्ट करने के लिए किसी भी अंगुली की एक उंगली से टैप कर देना फिर से स्टार्ट हो जाएगा। 


Last word

In this post we will provided information about Whatsapp ka brand new privacy feature। , If you enjoy this post, kindly share it with your friends. For any queries, feel free to join our Telegram channel, where we share exclusive and informative content. Many valuable tips are exclusively available on our Telegram channel. Stay updated with your favorite source, DK Technozone.

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

Paid Templates