स्मार्टफोन से नॉर्मल ऑडियो को 3D में बदलें?

ध्वनि मनोरंजन के अनुभव के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। सुनने के अनुभव को दृश्य अनुभव से भी अधिक माना जाता है। इसलिए हम हमेशा अच्छे इयरफ़ोन, स्पीकर और साउंड सिस्टम की तलाश करते हैं ताकि मूवी देखते, संगीत सुनते, या गेम खेलते समय इसे बेहतर बनाया जा सके। लेकिन अक्सर उनकी अपनी सीमाएँ होती हैं या अगर हमें कुछ अच्छी प्रणालियाँ मिल भी जाती हैं तो वे आपकी जेब में छेद कर देंगे क्योंकि वे महंगे हैं। यहीं पर बूम ऐप आता है।

IOS और Android के लिए बूम एक म्यूजिक प्लेयर है जो आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे हेडफ़ोन या साउंड सिस्टम की परवाह किए बिना आपके संगीत को बढ़ा सकता है। यह आपके द्वारा चलाए जा रहे मीडिया का एक समृद्ध 3D प्रभाव बनाता है। मीडिया में हर आवाज़ कुरकुरी हो जाती है और आप बजट हेडफ़ोन या ध्वनि बूस्टर में होने वाली किसी भी विवरण को याद नहीं करेंगे। इसका उपयोग करना आसान है और इसमें कई विशेषताएं हैं। इसके साथ ही, आइए बूम को विस्तार से देखें और देखें कि आप अपनी ध्वनि को अगले स्तर तक कैसे बढ़ा सकते हैं।

बूम क्या है

बूम एक ध्वनि बढ़ाने वाला ऐप है जो एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए संगीत सुनने के तरीके को बदलने के विचार के साथ उपलब्ध है। ऐप यह सुनिश्चित करता है कि आप जो संगीत सुन रहे हैं उसका हर विवरण आपको मिल जाए।

संगीत बजाते समय, बूम वास्तव में बास बूस्टर की आवश्यकता के बिना हर नोट में गहरा बास लाता है। बूम का मल्टी-चैनल 3डी सराउंड ऑडियो संगीत को अधिक वास्तविक बनाता है ताकि आप इसे अपने आसपास महसूस कर सकें। ऐप एक उन्नत इक्वलाइज़र प्रदान करता है जिसे 16-बैंड या 8-बैंड इक्वलाइज़र का उपयोग करके अनुकूलित किया जा सकता है। उत्तेजित होना? खैर, आइए बूम द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं की जाँच करें।

बूम . द्वारा पेश की जाने वाली सुविधाएँ

हर ऑडियोफाइल के लिए, बूम कई विशेषताएं प्रदान करता है जो किसी को ध्वनि के साथ खेलने की अनुमति देता है।


3d सराउंड साउंड

बूम एक इमर्सिव साउंड अनुभव प्रदान करने के लिए डेवलपर, ग्लोबल डिलाइट की पेटेंट 3डी ऑडियो तकनीक का उपयोग करता है। यह स्थानिक संकेतों को निकालकर संगीत को 3डी स्पष्टता में प्रस्तुत करता है। आप उन स्पीकरों को भी नियंत्रित कर सकते हैं जहां आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार ध्वनि के प्रवाह को नियंत्रित कर सकते हैं। सुनने का अनुभव इस 3डी सराउंड साउंड सिस्टम के साथ उन्नत हुआ है जिसे उन्होंने विकसित किया है।

Boom . में Spotify और ज्वारीय संगीत स्ट्रीमिंग सेवाएं

कोई भी संगीत स्ट्रीमिंग सेवाएं जैसे Spotify और Tidal with Boom चला सकता है, जो अनुकूलित करने के लिए गानों की एक विशाल लाइब्रेरी खोलती है। हमने Spotify HiFi ऑडियो के बारे में सुना है जो अभी तक सब्सक्रिप्शन सर्विस में नहीं आया है। यह एक प्रकार का संगीत है जहां ग्राहक सीडी-गुणवत्ता, दोषरहित ऑडियो प्रारूप सुन सकते हैं। हालांकि, लाइसेंसिंग और अन्य मुद्दों के लिए रोलआउट में देरी हुई है।

लेकिन यहाँ बूम है जो Spotify और Tidal के लिए इनबिल्ट सपोर्ट के साथ एक इमर्सिव अनुभव प्रदान कर रहा है। जबकि बूम हाई-रेस ऑडियो के बारे में नहीं है, बल्कि संगीत चलाते समय ध्वनि के विवरण को अनुकूलित करना है।

नोट: - बूम ऐप पर उन्हें एक्सेस करने के लिए स्पॉटिफाई प्रीमियम और टाइडल प्रीमियम सब्सक्रिप्शन की आवश्यकता होती है।

20000 से अधिक रेडियो और पॉडकास्ट स्टेशनों के लिए समर्थन

एंड्रॉइड पर बूम दुनिया भर में फैले 20,000 रेडियो और पॉडकास्ट स्टेशनों के लिए समर्थन प्रदान करता है। यह मुफ़्त है और कोई भी अपनी पसंद के किसी भी स्टेशन में ट्यून कर सकता है।

इन-बिल्ट इक्वलाइज़र प्रीसेट और सेटिंग्स

ऐप यह सुनिश्चित करता है कि आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे हेडफ़ोन / इयरफ़ोन की परवाह किए बिना हर मिनट का विवरण मौजूद हो। उन्होंने हिप हॉप, जैज़, रॉक, पॉप, इलेक्ट्रॉनिक और हेवी मेटल जैसे संगीत की सभी शैलियों के लिए 22-इक्वलाइज़र प्रीसेट को सावधानीपूर्वक तैयार किया है। यह उपयोगकर्ताओं को उनके मूड के अनुसार संगीत के स्वर को सेट करने की अनुमति देता है।

आप बूम सिस्टम एफएक्स में मौजूद 8/16 बैंड इक्वलाइज़र का उपयोग करके अपनी इक्वलाइज़र सेटिंग भी बना सकते हैं जिसे एक अन्य ऐप के रूप में इंस्टॉल किया जाएगा। आप इसे हैमबर्गर मेनू में एक्सेस कर सकते हैं। यहां आप बास, वर्चुअलाइजर और लाउडनेस भी सेट कर सकते हैं।

हाई-रेस ऑडियो सपोर्ट के साथ चलते-फिरते संगीत चलाएं

यदि आप किसी भी संगीत सेवा का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आपको इसकी आवश्यकता नहीं होगी। आप Google ड्राइव, वनड्राइव, ड्रॉपबॉक्स और आईक्लाउड जैसी क्लाउड सेवाओं से सीधे संगीत चला सकते हैं।

एआईएफएफ, एफएलएसी, एएलएसी, डब्ल्यूएवी और डीएसएफ जैसे प्रारूपों के समर्थन के साथ 3डी में हाई-रेज ऑडियो फाइलों को चलाया जा सकता है।

बूम का उपयोग करके Android पर सामान्य ऑडियो को 3D में कैसे बदलें?

  1. Google Play Store से बूम ऐप इंस्टॉल करें और इसे लॉन्च करें।
  2. ऊपर बाईं ओर एक हैमबर्गर मेनू है। इसे चुनें और सेटिंग्स तक पहुंचने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।
  3. हेडफ़ोन प्रकार चुनें — कैनाल में, इन-ईयर, ऑन-ईयर, ओवर-ईयर, या ब्लूटूथ में।
  4. संगतता समस्याओं को केवल तभी चालू करें जब कोई ऑडियो समस्या हो।
  5. वह संगीत चुनें जिसे आप अपने स्थानीय संगीत पुस्तकालय से चलाना चाहते हैं।
  6. आप मीडिया प्लेयर में बूम इफेक्ट लोगो देख सकते हैं जो सक्षम है।
  7. यहां आप इक्वलाइज़र को कस्टमाइज़ कर सकते हैं, और अपनी पसंद के अनुसार बास बूस्ट और इंटेंसिटी को ट्यून कर सकते हैं।

बूम का उपयोग करके iOS पर सामान्य ऑडियो को 3D में कैसे बदलें?

  1. ऐप्पल ऐप स्टोर से बूम ऐप डाउनलोड करें और इसे लॉन्च करें।
  2. सेट अप करते समय, आप जिस प्रकार के इयरफ़ोन या हेडफ़ोन का उपयोग कर रहे हैं, उसका चयन करें।
  3. अब, अपने संगीत पुस्तकालय से संगीत का चयन करें और इसे चलाएं।
  4. मीडिया प्लेयर में बूम इफेक्ट लोगो पर टैप करें, एक बार सक्रिय होने पर यह लाल हो जाएगा।
  5. अब, इक्वलाइज़र, बास बूस्ट और इंटेंसिटी जैसी सेटिंग्स को अपनी पसंद के अनुसार कस्टमाइज़ करें।

बूम: मूल्य निर्धारण योजनाएं

बूम कई योजनाएँ प्रदान करता है जो मौजूदा योजनाओं की तुलना में अधिक सुविधाएँ जोड़ती हैं। इसकी प्रीमियम सदस्यता ईक्यू प्रीसेट के साथ 3डी सराउंड साउंड, स्ट्रीमिंग सेवाओं के समर्थन, 60,000 से अधिक रेडियो और पॉडकास्ट स्टेशनों और एक विज्ञापन-मुक्त अनुभव सहित बूम प्रभावों का असीमित उपयोग प्रदान करती है। गैर-डीआरएम-संरक्षित संगीत पर भी बूम प्रभाव का उपयोग किया जा सकता है।

सदस्यता लेने से पहले, बूम 7-दिवसीय परीक्षण अवधि प्रदान करता है जहां आप सुविधाओं का परीक्षण कर सकते हैं और उनके साथ खेल सकते हैं। यहां Android और iOS उपकरणों पर बूम प्रीमियम योजनाओं की पूरी सूची दी गई है।

क्या आपको बूम खरीदना चाहिए?

यदि आप एक साउंड इंजीनियर हैं या ऐसे व्यक्ति हैं जो साउंड को मिक्स और मैशअप करना पसंद करते हैं, तो निश्चित रूप से बूम इसके लायक है। यदि आप नहीं भी हैं, तो भी बूम आपके द्वारा सुने जाने वाले संगीत के दृष्टिकोण को बदल सकता है। बूम ध्वनि की गतिशीलता को अगले स्तर तक ले जाता है। लाइफटाइम सब्सक्रिप्शन पैसे के लिए सबसे अधिक मूल्य है, हालांकि, अगर आप ज्यादा खर्च करने को तैयार नहीं हैं तो 1 साल भी 420 रुपये (एंड्रॉइड के लिए) पर काफी सस्ता है।

आप किस का इंतजार कर रहे हैं? नीचे दिए गए लिंक से बूम ऐप डाउनलोड करें और बूम के साथ एक अद्भुत ध्वनि अनुभव में गोता लगाएँ।

गूगल प्ले स्टोर: 

डाउनलोड

प्राप्त करने के लिए, हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता के लिए नीचे दिया गया फॉर्म भरें।

Last word

In this post we will provided information about स्मार्टफोन से नॉर्मल ऑडियो को 3D में बदलें?, If you enjoy this post, kindly share it with your friends. For any queries, feel free to join our Telegram channel, where we share exclusive and informative content. Many valuable tips are exclusively available on our Telegram channel. Stay updated with your favorite source, DK Technozone.

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

Paid Templates

Blogger themes

Movie theme

codes for blogger

Grafix Material