REMINI: Blur photo ko hd kaise banaye।

धुंधले फोटो को साफ फोटो में कैसे बदले।
Blur photo ko hd kaise bnaye

आज हम आपको एक ऐसा काम का ऐप देने वाले है जो आपके ब्लर फोटो को एकदम साफ़ और HD बना देगा कई बार आप फोटो खींचते है और वो काफी कम क्वालिटी या धुंधली आ जाती है लेकिन हमे वो फोटो अच्छी लगती है तो उसको हम एचडी कैसे बनाए आज जानेंगे। 


कई बार हम दूसरे लोगो से अपनी ही फोटो मागते है जो हमने उन्ही लोगो के साथ खिंचवाई होती है , और कई बार ऐसा होता है की वो हमे फोटो hd में डॉक्यूमेंट से नही भेजते या तो कभी आपको आपकी फोटो कही सोशल मीडिया पर मिलती है और आप उसका स्क्रीनशॉट ले लेते है जिसमे आप अच्छे से दिखते भी नही तो क्या करे की हमे बिल्कुल फ्रेश और hd फोटो मिले 



पहले हम आपको बता दें कि अगर आपको व्हाट्सएप पर hd फोटो वो भी बिना क्वालिटी के लॉस के भेजनी है तो ये वाली पोस्ट देख सकते है इसमें हमने आपको बताया है की व्हाट्सएप पर फुल एचडी इमेज कैसे भेजते है। 👇

Click here

और कई बार ऐसा होता है की आप इंस्टाग्राम या फेसबुक से अपने फोटो को स्क्रीनशॉट ले लेते है। तो उस फोटो कों साफ और एचडी कैसे बनाए आज हम इस बात पर चर्चा करने वाले है और आपको एक ऐसा ऐप बताने जा रहे है जो आपको दूसरे ऐप से ज्यादा अच्छा रिजल्ट देगा। 


 इससे पहले अगर आप इंस्टाग्राम के फोटो और वीडियो को एचडी में डाउनलोड करना चाहते है तो ये पोस्ट देख सकते है 👇

Click here

Benifints of Remini app 

अब आपको बताते है की फोटोज को एचडी में कैसे बदले या मान लीजिए आपके पास कोई black and white या टूटी फूटी photo है तो उसको भी आप इस ऐप में ठीक कर सकते है,और तो और इस ऐप आप अपने फोटो का स्केच भी बना सकते है।  


इस ऐप का नाम REMINI है जो आपको प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जायेगा 

Download

 

Limit and features


इसमें आपको रोज 20 फोटो को inhance करने का कोटा मिलता है अगर आप इससे ज्यादा फोटोज हो क्लियर और HD बनाना चाहते है तो इसके लिए आप इसका प्रो वर्जन ले सकते है जो लगभग 2000 रुपए प्रति महीना का होता है लेकिन कौन लेना चाहेगा इतना महंगा सब्सक्रिप्शन इससे अच्छा अगर आपको प्रो वाला वर्जन फ्री में चाहिए जिसमे आप अनलिमिटेड फोटो को एचडी बना सकते है, इसके लिए आपको हमारा टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करना होगा वहा पर हमने इस ऐप को pin करके रखा है अपने ग्रुप में नही तो आप खोज सकते है या ग्रुप में मैसेज कर के मांग सकते है आपको उसी वक्त वो प्रोवाइड करा दिया जाएगा। 


फ्री वाले वर्जन में आपको एक फोटो एचडी बनाने के टाइम में दो ऐड देखने पड़ते है पहला 5 सेकंड का और दूसरा जब आपका फोटो बन जाता है तो 30 सेकंड का ऐड दिखाता है जिसमे काफी लेट भी होता है और आपका डाटा भी 30 से 40 mb के बीच में खर्च हो जाता है हमने खुद ट्राइ किया है

लेकिन प्रो वर्जन वाले ऐप में आपको ये सब नहीं मिलेगा बस आपको ऐप खोलते ही एक ऐड आता है 5 सेकंड का जो आप कट करके आसानी से 3 से 5 mb खर्च कर के अपने फोटो को एचडी बना सकते है। 


Sing up process

डाउनलोड करते ही आपको इसमें sing up करना होगा ध्यान रहे पहले sing up करे इसके लिए आपको अपना ईमेल डालना होगा और send code पर क्लिक करना होगा, फिर वो ईमेल पर आया कोड डालकर आपको अपना एक सुरक्षित पासवर्ड बना लेना है जो आपको हमेशा याद रहे 


Remini app ke benifints। 

REMINI all tools review and tips and tricks


1: Remini app से आप अपने पुराने ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में भी कलर भर सकते है जो बहुत कमाल का फीचर है


2: इस ऐप में आप अपने फोटो का स्केच या कार्टून भी बना सकते है। 


3: इसमें आपको एक potrait का ऑप्शन मिलता है जिससे मान लीजिए कि आपने ऐसी फोटो क्लिक की जिसमे की काले और छोटे छोटे दाग आ जाते है ये आपको जब फोटो zoom करते है तो तो बहुत दिखता है तो आप इसका भी इलाज इस ऐप से कर सकते है , potrait वाले inhace के टूल से जो आपके सारे फोटो के नाइस को गायब कर देगा। 


4: इसमें आपको एक डबल inhace का फीचर मिलता है जिससे आप मान लीजिए कि आपके पास ज्यादा धुंधली तस्वीर है तो आप डबल inhace वाले टूल का प्रयोग कर सकते है जो आपके फोटो को एक ही बार में दो बार की तरह inhace कर देता है अब आपको उसे दुबारा एचडी नही बनाने की जरूरत है। 


Extra features and security


इसमें आपको एक history का बटन मिलता है जहा आपकी सारी फोटो जो अपने inhace की है वो सब जमा रहती है इसमें से आप सालो बाद भी अपने फोटो को Remini में sing in कर के निकाल सकते है इसीलिए अपना अकाउंट अच्छी तरह बनाए और ध्यान रखे अगर आपका id pass कोई और ले लिया तो आपके सारे फोटो वहा भी दिख जाएंगे। 

Download the app🟠

Download

आजकल Remini जैसे कई ऐप आ गए हैं लेकिन हमने सभी को यूज करके पाया की Remini से ज्यादा अच्छा रिजल्ट कोई भी ऐप नही देता लेकिन ऐड तो बहुत ज्यादा देता है

 ಠ︵ಠ। 


Conclution

उपरोक्त लेख में सभी उल्लिखित ट्रिक्स सुरक्षित हैं।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अपने और भी कामकाजी दोस्तो के पास शेयर करें ताकि वो भी अपने स्नैपचैट के फोटो को एचडी बना के स्टोरी लगा सके। 

अगर आपको हमारी टिप्स एंड ट्रिक्स अच्छी लगी हो और ऐसे ही टिप्स एंड ट्रिक्स पाना चाहते हैं तो हमे follow करे और हमारे होम पेज पर जाकर और भी टिप्स को जानिए धन्यवाद। 

Last word

In this post we will provided information about REMINI: Blur photo ko hd kaise banaye।, If you enjoy this post, kindly share it with your friends. For any queries, feel free to join our Telegram channel, where we share exclusive and informative content. Many valuable tips are exclusively available on our Telegram channel. Stay updated with your favorite source, DK Technozone.

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

Paid Templates