50 मोस्ट वांटेड फेसबुक टिप्स एंड ट्रिक्स

Facebook most popular tips and tricks 


15 most wanted Facebook


दोस्तों क्या आप जानते हैं फेसबुक बहुत सारी ट्रिक्स और टिप्स से भरा हुआ है इसमें बहुत सारे सिगरेट है जो आपको नहीं पता तो चलिए आज इस राज से पर्दा उठाते हैं और आपको बताते हैं फेसबुक के 50 मोस्ट वांटेड सीक्रेट सीक्रेट है तो सीक्रेट्स यानी कि जिन लोगों ने अभी फेसबुक नया नया इंस्टॉल किया होगा वह इन सभी को देख कर चौक जाएंगे। 

इसमें हम आपको फेसबुक के बारे में पूरी डिटेल देंगे कि कैसे आप अपने फेसबुक को चला सकते हैं बहुत ही स्मार्ट ली और अच्छे से बहुत लोग क्या करते हैं की पोस्ट डालने में भी बहुत सारी गलतियां कर देते हैं तो उनको हम आज समझाने वाले हैं कि आप कैसे पोस्ट करें या कैसे आप लाइक कमेंट करें कि आप फेसबुक पर ज्यादा लोगों से कनेक्ट होने ज्यादा फॉलोअर्स को बटोर पाए

1. फेसबुक में पहला फीचर है कि आप जब भी पोस्ट करें तो पोस्ट करते वक्त आप अपने पोस्ट के अनुसार है इस टाइप का उपयोग जरूर करें इससे आपकी पोस्ट को रैंक होने में मदद मिलती है और अगर आप चाहे तो वहां अपने टायर लगा सकते हैं दोस्तों के यानी कि जब भी आपका कोई फ्रेंड आपके फोटो में हो जो आपने फेसबुक पर अपलोड करने के लिए ली हो तो उसने अपने फ्रेंड को जरूर टाइप कीजिए इससे होगा यह कि उसकी प्रोफाइल पर भी आपका वह फोटो दिखगा इसलिए जो भी उसका प्रोफाइल विजिट करेगा आपका फोटो देखेगा और उसको लाइक करेगा तो यह बात जरूर याद रखें टैग करना जरूर। आप अपनी फेसबुक की पोस्ट को बीच करवाने के लिए बहुत सारे लोगों को टैग मार सकते हैं लोकेशन जोड़ सकते हैं स्टाइल लगा सकते हैं मेंशन कर सकते हैं किन को मेंशन करने पर बहुत सारे लाइट आ जाते हैं जैसे कि आप जानते ही होंगे। 
2. फेसबुक के इमोजी का कलर अलग होता है जो आपके व्हाट्सएप और कीबोर्ड से अलग है तो इसका यूज करके अब एनिमेटेड ही मुझे ही भेज सकते हैं इसके लिए आपको हमारा यह पोस्ट देखना पड़ेगा जिसमें हमने बताया है कि आप अपना एनिमेटेड मुझे अपने चेहरे जैसा दिखने वाला कैसे कमेंट लाइक और फोटोस में यूज कर सकते हैं। 

3. फेसबुक में अगर आप अपनी पोस्ट को बहुत ज्यादा वायरल करना चाहते हैं तो उसे बहुत सारे ग्रुप में पोस्ट कर दीजिए इससे होगा यह कि बहुत सारे लोग उसको देखेंगे और आपके पोस्ट पर आएंगे आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजेंगे और इससे आपकी फेसबुक की रीच बढ़ेगी और आप बड़ी हस्ती जल्दी बन पाएंगे। 

4. अगर आप पुराने हो चुके हैं फेसबुक पर तो आप ध्यान रखें कि आपको फेसबुक पर मूड नहीं करेगा मतलब कि जो अकाउंट पुराने हो जाते हैं जिनको फेसबुक की लत लग जाती है तो फेसबुक समझ जाता है कि उनको अब कोई फायदा नहीं आगे बढ़ाने का इसलिए नए अकाउंट पर बहुत ज्यादा ही जाती है जैसा कि आप लोगों ने देखा होगा कि भर भर कर फ्रेंड रिक्वेस्ट आते हैं। 

5. फेसबुक बहुत ही चालाक है जो आपके माइंड के साथ खेल सकता है फेसबुक में अगर आपने नहीं आते हैं तो वह आपको बहुत सारी चीजें देता है बहुत सारे लोगों के फ्रेंड रिक्वेस्ट भी आते हैं आपकी प्रोफाइल को बहुत ज्यादा इधर-उधर फैलाता है और अगर आप जब पुराने हो जाते हैं तो आपको वह कूड़ेदान की तरह रख देता है जैसा कि सबको रखता है अगर आपको यह सब नहीं खेलना है तो यह ट्रिक्स और टिप्स आपके लिए बहुत आसान कर देगी फेसबुक पर फेमस होने के लिए। 
6. आप अगर फेसबुक पर फेमस होना जाते हैं तो रोज एक पोस्ट कीजिए जिसमें अस्थाई का और दोस्तों को टैग जरूर कीजिए इससे लगेगा कि हां बंदा हरदम ऑनलाइन रहता है इसकी पोस्ट को लाइक कमेंट करना जरूरी है और अच्छा बंदा है अच्छी-अच्छी फोटो डाली है जिसे लोग आपके साथ एंट्रेक्ट हो और आपके फोटो मतलब आपके फोटो पर इंटरेक्शन ज्यादा आएंगे तो आपकी प्रोफाइल की रोशनी ज्यादा बढ़ेगी।  
7. फेसबुक में आप अपने नाम का पेज भी बना सकते हैं या अगर आपका कोई बिजनेस है तो आप एक पेज क्रिएट कर सकते हैं और उन पर लोगों को इनवाइट करके अपनी कम्युनिटी को बढ़ा सकते हैं अगर आप चाहे तो ग्रुप भी क्रिएट कर सकते हैं उसमें भी आप लोगों को जोड़कर आप हमसे पोस्ट डाल कर उनका फीडबैक ले सकते हैं। ग्रुप क्रिएट करने के लिए आपको 3 लाइन पर जाना है और वहां पर सभी ग्रुप्स को देखना है ग्रुप देखने पर आपको वहां क्रिएट ग्रुप का एक ऑप्शन मिलेगा वहां पर अपने ग्रुप का नाम केटेगरी और स्थान डाल कर आप एक ग्रुप बना सकते हैं उसके बाद उसका कवर फोटो और उसका पोस्ट कर सकते हैं लोगों को इनवाइट कर सकते हैं। 
8. फेसबुक बहुत ही बड़ी ऐप है जिसमें लगभग बिलियन में ट्रैफिक आता है रोज इसलिए यह आपके किसी भी चीज को फैलाने के लिए बहुत ही तगड़ा माध्यम है अगर आप किसी भी चीज को वायरल करना चाहते हैं तो वह फेसबुक पर मुमकिन है लेकिन आजकल की  मॉडरेशन वाले जो आते हैं वह आपकी पोस्ट को ग्रुप नहीं देते हैं जिनकी वजह से आपका पोस्ट मतलब की रैंक नहीं होता है

9. फेसबुक चाहता है कि आप उस पर काम करें और आप उस पर लगे रहे इसके लिए वह मोटिवेशन का सहारा लेता है मान लीजिए कि आपके पोस्ट पर कोई गलत कमेंट करता है तो फेसबुक उसने हेल्प करता है आपको वह कमेंट डिलीट करने और सिखाने के लिए इसके लिए आपको पेज और ग्रुप दोनों ने सेटिंग मिलती है कि आप किन-किन वर्ड को अपनी कमेंट से हटाना चाहते हैं या ग्रुप में तो आजकल बहुत सारे फीचर्स आ गए हैं जैसे कि आप अगर चाहे तो कोई बंदा आपके ग्रुप में लिंग के साथ पोस्ट नहीं कर सकता अगर आप चाहे तो किसी पोस्ट को डिलीट कर सकते हैं दूसरे की पोस्ट को भी अपने ग्रुप में लेकिन यह सब होता है अपने पेज पर होता है दूसरे के पेज के पोस्ट को  नहीं डिलीट कर सकते। 
10. अगर आप फेसबुक के किसी भी कमेंट में पोस्ट में या कहीं भी इन टेक्स्ट को लिखते हैं तो वहां पर एक एनिमेशन सो होगा वह भी साउंड के साथ जिसमें आपको बलून उड़ते हुए दिल का चित्र या हाथ होगा या एक्शन वाली चीजें देख सकती है। 
You're the best Xoxo lovely time congrats gg बधाई अभिनंदन 👈
Touch any word for see magic ✨😊

फेसबुक पर एक बात समझ में नहीं आ रही GG  xoxo  Best wishes congratulations congrats लिखने पर उसका कलर चेंज क्यों हो जाता है

अब इसका पता तो वह फेसबुक वाले जाने जो इन्हें बनाया है। 

11. अगर आप चाहे तो वह फेसबुक पर अपनी चीजों को भेज सकते हैं अगर आप दुकानदार है और अपनी चीजों को बेचना चाहते हैं अपने एरिया में तो आपके लिए फेसबुक अच्छा माध्यम रहेगा इसमें आपको मार्केटप्लेस का ऑप्शन मिलता है वहां पर आप अपने पोस्ट को अपलोड करके लोगों को भेज सकते हैं अगर लोगों ने मार्केटप्लेस खोलकर आपका प्रोडक्ट खरीदा तो आपको ऑनलाइन डिलीवरी पेमेंट मिल जाएगी और उसके बाद आप उसको अपना प्रोडक्ट भेज सकते हैं लेकिन ध्यान रखें मार्केटप्लेस में कुछ फ्रॉड लोग भी होते हैं जो कम दाम देकर आप को ठगने का प्रयास करते हैं तो इसका ध्यान रखें। 
12. फेसबुक पर आए दिन नए-नए सर्वे लॉन्च होते रहते ऐसे करो ना केसर गए हैं और उसके पास जितने भी नए-नए फेस्टिवल आते हैं उसका एनिमेशन फेसबुक वाला अपना बना लेता है और दिखाता है फेसबुक बहुत ही अच्छी कंपनी है लेकिन इस पर भरोसा करना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि बहुत लोगों ने इस पर दाग लगा दिया है और बहुत कम रेटिंग है इसकी प्ले स्टोर पर बहुत ही गंदी गंदी रेटिंग आ रही है फेसबुक के लिए अब पता नहीं ये कोन है। 
13. माली जी अगर आप किसी से मैसेंजर पर ब्लॉक हो गए तो आप उसको ग्रुप में मैसेज सेंड कर सकते हैं वह भी कैसे अगर आप दोनों एक ही ग्रुप में है तो आप उसकी कमेंट का रिप्लाई कर सकते हैं यार उससे बातें कर सकते हैं कमेंट में या उसके पोस्ट पर भी कमेंट कर सकते हैं लेकिन ग्रुप वाले उसके प्रोफाइल को आप नहीं देख सकते जिसने आपको ब्लॉक कर दिया। 
14. फेसबुक में आप रोजाना 300 से ज्यादा फ्रेंड को फ्रेंड रिक्वेस्ट नहीं भेज सकते हैं नहीं तो आपका अकाउंट लॉक हो सकता है ना ही आप 100 से ज्यादा कमेंट कर सकते हैं और ना ही आप 300 से ज्यादा लाइक कर सकते हैं तो कृपया ध्यान रख कर लाइक कमेंट और शेयर कीजिए क्योंकि ऐसे में लगता है कि यह बंदा फेसबुक को ठगने का प्रयास कर रहा है इसलिए वह आपके आईडी को ब्लॉक कर देता है। 



Last word

In this post we will provided information about 50 मोस्ट वांटेड फेसबुक टिप्स एंड ट्रिक्स, If you enjoy this post, kindly share it with your friends. For any queries, feel free to join our Telegram channel, where we share exclusive and informative content. Many valuable tips are exclusively available on our Telegram channel. Stay updated with your favorite source, DK Technozone.

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

Paid Templates

Blogger themes

Movie theme

codes for blogger

Grafix Material