इंस्टाग्राम पर अपना अवतार कैसे बनाएं। Dk Technozone

Instagram par avtar kaise bnaye


इससे पहले हमने बताया था की फेसबुक पर अवतार कैसे बनाएं  

 फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम पर डिस्प्ले पिक्चर या स्टिकर के रूप में उपयोग के लिए इंस्टाग्राम का उपयोग करके अपना खुद का व्यक्तिगत अवतार बनाएं

मेटा आपको फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैसेंजर जैसी विभिन्न सेवाओं में उपयोग के लिए अपना व्यक्तिगत अवतार बनाने देता है। मूल रूप से, आप इस अवतार को डिस्प्ले पिक्चर या कस्टम स्टिकर के रूप में उपयोग कर सकते हैं, जो बिल्कुल भी बुरा नहीं है। यह बात को अधिक मज़ेदार और वैयक्तिकृत तरीके से समझाने का एक शानदार तरीका है

इसलिए, यदि आप यहां सोच रहे हैं कि क्या आपके पास भी अपना निजी अवतार होना चाहिए और इंस्टाग्राम का भरपूर उपयोग करना चाहिए, तो मैं आपको दिखाता हूं कि आप इसके साथ कैसे शुरुआत कर सकते हैं। यह वास्तव में काफी सरल है और इसे बनाने में केवल कुछ मिनट लगते हैं, या शायद अधिक यदि आप वास्तव में विवरण उन्मुख हैं।

ट्यूटोरियल

चरण 1. सबसे पहले, अपने iPhone या Android डिवाइस पर Instagram ऐप लॉन्च करें।

स्टेप 2. डिस्प्ले के नीचे अपने प्रोफाइल टैब पर टैप करें।  

चरण 3. ऊपरी दाएं कोने में तीन पंक्तियों पर टैप करें और फिर सेटिंग्स पर टैप करें।  

स्टेप 4. यहां पर अकाउंट पर टैप करें । 

IPhone, Android पर Instagram ऐप का उपयोग करके अपना अवतार कैसे बनाएं

चरण 5. अवतार पर टैप करें और फिर गेट स्टार्टेड पर टैप करें ।   

IPhone, Android पर Instagram ऐप का उपयोग करके अपना अवतार कैसे बनाएं

चरण 6। यहाँ पर आप अपने केश, चेहरे का आकार, चेहरे के बाल, कपड़े आदि का चयन करके चीजों को शुरू कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए हर समय लें कि अवतार आपके जैसा दिखता है।

अवतार 

चरण 7. एक बार जब आप अनुकूलन के अंतिम पृष्ठ पर हों, या जब भी आपको लगे कि आपने अवतार बनाना पूरा कर लिया है, तो शीर्ष दाएं कोने में स्थित Done पर टैप करें।  

अवतार

चरण 8. इंस्टाग्राम आपको आपके द्वारा बनाए गए अवतार को दिखाएगा और पूछेगा कि क्या आप इसे विभिन्न सेवाओं में सिंक करना चाहते हैं, पुष्टि करने के लिए अगला पर टैप करें।  

अवतार

आपका अवतार अब उपयोग के लिए तैयार है। जब भी आप किसी को Messenger या Instagram पर स्टिकर भेजते हैं, तो आपका अवतार सबसे पहले दिखाई देगा। वही आपके प्रदर्शन चित्र के लिए जाता है।

अवतार बनाना कोई नई बात नहीं है और इन दिनों हर कोई खूब पसंद कर रहा है। यहां तक ​​​​कि अगर आप एक आईफोन का उपयोग कर रहे हैं, तो इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि आप किसी तरह खुद को मेमोजी में शामिल कर लें, जो कि ऐप्पल का अवतार है, और वे वास्तव में व्यक्तिगत अनुभव के लिए सिंक किए गए हैं। हालांकि यह मजेदार और सभी है, लेकिन सही अवतार बनाना एक लंबी प्रक्रिया हो सकती है।


2nd method to make Instagram avtar

अगर आप इंस्टाग्राम पर अपना अवतार बनाना चाहते हैं तो इसके लिए एक नया अपडेट आया है। 


 आप अपने इंस्टाग्राम को अपडेट कीजिए और स्टोरी में कोई फोटो ले लीजिए उसके बाद अगर आप स्वाइप अप में है या स्टिकर पर क्लिक करते हैं तो स्वाइप अप करने पर आपको एक मिलेगा अवतार का ऑप्शन उस अवतार का ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो वहां पर आपको और तार बनाने के लिए सेटिंग खुल जाएगा और उसमें आपका पिक्चर आ जाएगा उतारकर और उसको आप बाल नाक कान मुंह सब कुछ एडिट कर कर उसका अपना अवतार बना सकते हैं इसके लिए आपको अपना इंस्टाग्राम अपडेट रखना होगा तभी ऑप्शन आएगा लेकिन सब में यह ऑप्शन अब आ गया है।  

पहले नहीं था इसलिए वह वाली सेटिंग ऊपर वाली करनी पड़ती थी अब आ गया है तो यह ठीक है कि आप अपने स्टाग्राम को अपडेट करके अपना अवतार बना सकते हैं। 

Instagram Avatar sticker
Avatar Instagram profile
Instagram avatar Android
How do I create an avatar from a photo?
How do I create an avatar?

Last word

In this post we will provided information about इंस्टाग्राम पर अपना अवतार कैसे बनाएं। Dk Technozone , If you enjoy this post, kindly share it with your friends. For any queries, feel free to join our Telegram channel, where we share exclusive and informative content. Many valuable tips are exclusively available on our Telegram channel. Stay updated with your favorite source, DK Technozone.

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

Paid Templates

Blogger themes

Movie theme

codes for blogger

Grafix Material